बलरामपुर में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी कामयाबी, टिफिन बम बनाने की मशीन समेत भारी मात्रा में सामग्री जब्त

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बलरामपुर में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी कामयाबी, टिफिन बम बनाने की मशीन समेत भारी मात्रा में सामग्री जब्त

BALRAMPUR. बलरामपुर जिले में झारखंड और छत्तीसगढ़ पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी कामयाबी मिली है। संयुक्त ऑपरेशन के दौरान पुलिस की टीम ने नक्सलियों द्वारा छिपाए गए भारी मात्रा में विस्फोटक को जब्त किया है। साथ ही टिफिन बम बनाने का सामान भी पुलिस को मिला है। सामरी थाना क्षेत्र के झारखंड की सीमा से लगे हुए गांव थलिया और जोक पानी में पुलिस को सफलता मिली है। एसपी मोहित गर्ग ने नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को इसे बड़ी कामयाबी बताया है।





ऑपरेशन चला रही है झारखंड-छत्तीसगढ़ पुलिस 





पिछले लगभग 2 से 3 महीनों से लगातार झारखंड और छत्तीसगढ़ पुलिस की टीम बूढ़ा पहाड़ के इलाके में संयुक्त ऑपरेशन चला रही है। बूढ़ा पहाड़ नक्सलियों का सबसे प्रमुख इलाका माना जाता है। यह वह ठिकाना है, जहां नक्सली न सिर्फ ट्रेनिंग सेंटर चलाते हैं बल्कि इन इलाकों में अपने हथियारों को भी छिपा कर रखे हुए हैं। छत्तीसगढ़ की तरफ से जिला बल एवं सीआरपीएफ की 62वीं बटालियन के साथ झारखंड की पुलिस और जगुआर के साथ कोबरा बटालियन की 4 टीम इस संयुक्त ऑपरेशन में लगी हुई थी।





ये खबर भी पढ़े...















नक्सल सामाग्री जब्त





इसी दौरान पुलिस को पहले ग्राम थलिया के पास और फिर जोकपानी के पास नक्सली विस्फोटक और साहित्य बरामद हुए हैं। पुलिस ने जो विस्फोटक बरामद किए हैं वो इस प्रकार हैं— 3 नग कुकर बम, 2 नग क्लेमोर माइंस, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर 2 नग, वायरलेस सेट 1 नग, ब्लैक डांगरी 3 नग, आईईडी डेढ़ किलो 1 नग, सिरिंज आईईडी 4 नग समेत भारी संख्या में नक्सली साहित्य, कपड़ा, बर्तन, गड्ढा खोदने का उपकरण, सोल्ड़िंग सामान, आईईडी के लिए छेद किया टिफिन 120 नग,बैटरी 3 नग एवं बिजली के वायर समेत भारी संख्या में अन्य सामग्री जब्त किए गए हैं। 





पुलिस की सर्चिंग जारी





बलरामपुर जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ मिली यह एक बड़ी कामयाबी है और लगातार उस इलाके में पुलिस की सर्चिंग की जा रही है। दोनों राज्यों के मिलाकर लगभग 500 से अधिक जवान तैनात हैं। झारखंड पुलिस के साथ लगातार संयुक्त ऑपरेशन चल रहा है। भारी मात्रा में विस्फोटक मिला है।



टिफिन बम बनाने की मशीन जब्त नक्सलियों के खिलाफ पुलिस सफलता छत्तीसगढ़ पुलिस की कामयाबी tiffin bomb making machine seized police success against Naxalites Chhattisgarh police Succ  ess Chhattisgarh Naxal छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh News